वापसी और विनिमय नीति
प्रिय ग्राहको,
अपनी खरीदारी की ज़रूरतों के लिए एक्वेरियम प्रोडक्ट्स इंडिया को चुनने के लिए आपका धन्यवाद। हम आपके भरोसे की सराहना करते हैं। कृपया हमारी प्रक्रियाओं को स्पष्ट रूप से समझने के लिए हमारी वापसी नीति की समीक्षा करने के लिए कुछ समय निकालें।
वापसी नीति:
1. रिटर्न के लिए पात्रता:
- अनबॉक्सिंग वीडियो लें (अनिवार्य)। अनबॉक्सिंग वीडियो के बिना, हम आपको रिटर्न/रिफंड (! सबसे महत्वपूर्ण!) में मदद नहीं कर सकते।
- रिटर्न केवल विशिष्ट शर्तों के तहत स्वीकार किए जाएंगे, और अनुमोदन जीएसएम एक्वेरियम प्रोडक्ट्स इंडिया एलएलपी के पूर्ण विवेक पर निर्भर होगा।
- वापसी के लिए विचार किए जाने हेतु, वस्तु अप्रयुक्त होनी चाहिए, अपनी मूल पैकेजिंग में होनी चाहिए, तथा उसी स्थिति में होनी चाहिए जिस स्थिति में आपने उसे प्राप्त किया था।
2. गैर-वापसी योग्य आइटम:
- कुछ वस्तुएं वापस नहीं की जा सकतीं, जिनमें एक्वेरियम टैंक, थर्मामीटर और हीटर, रेगुलेटर शामिल हैं।
- वैयक्तिकृत या कस्टम-निर्मित वस्तुओं को तब तक वापस नहीं किया जा सकता जब तक कि उनमें विनिर्माण दोष या हमारी ओर से कोई त्रुटि न हो।
3. रिटर्न अनुमोदन प्रक्रिया:
- वापसी का अनुरोध करने के लिए, कृपया अपना ऑर्डर प्राप्त करने के 1 दिन के भीतर 8896274274 पर हमारी ग्राहक सेवा टीम से संपर्क करें।
- अपना ऑर्डर नंबर, वापसी के कारण का विस्तृत विवरण, तथा यदि लागू हो तो कोई प्रासंगिक फोटोग्राफ प्रदान करें।
- रिटर्न की स्वीकृति एक्वेरियम प्रोडक्ट्स इंडिया के पूर्ण विवेक पर निर्भर है, और हम अपने मूल्यांकन के आधार पर रिटर्न को अस्वीकार करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं।
4. वीडियो पुष्टि:
- शिपिंग से पहले, हम सटीकता और गुणवत्ता सुनिश्चित करने के लिए उत्पाद की वीडियो पुष्टि करते हैं।
- आइटम भेजे जाने से पहले आपके उत्पाद की पैकिंग का एक वीडियो आपके साथ साझा किया जाएगा। इससे यह सुनिश्चित होता है कि सही उत्पाद आप तक सही स्थिति में पहुंचे।
5. वापसी शिपिंग:
- ग्राहक वापसी शिपिंग की लागत के लिए जिम्मेदार हैं, जब तक कि वापसी हमारी ओर से किसी त्रुटि या दोषपूर्ण उत्पाद के कारण न हो।
- हम आपके आइटम की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए ट्रैक करने योग्य शिपिंग सेवा का उपयोग करने की सलाह देते हैं।
6. धन वापसी प्रक्रिया:
- जब आपका रिटर्न प्राप्त हो जाएगा और उसका निरीक्षण हो जाएगा, तो हम आपको आपके रिफंड की स्वीकृति या अस्वीकृति के बारे में सूचित करने के लिए एक ईमेल भेजेंगे।
- यदि स्वीकृति मिल जाती है, तो आपकी धन वापसी की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी, तथा 14 दिनों के भीतर आपके मूल भुगतान पद्धति में स्वचालित रूप से क्रेडिट लागू कर दिया जाएगा।
7. एक्सचेंज:
- हम सीधे एक्सचेंज की सुविधा नहीं देते हैं। अगर आपको कोई अलग आइटम चाहिए, तो कृपया नया ऑर्डर दें और रिफंड के लिए मूल आइटम वापस करें।
8. धन वापसी अपवाद:
- कुछ मामलों में, कुछ रिफंड रीस्टॉकिंग शुल्क के अधीन हो सकते हैं या पूर्ण रिफंड के लिए पात्र नहीं हो सकते हैं। यह आपको रिटर्न प्रक्रिया के दौरान सूचित किया जाएगा। एक बार जब आपका रिटर्न प्राप्त हो जाता है और उसका निरीक्षण किया जाता है, तो हम आपको एक ईमेल सूचना भेजेंगे। यदि आपका रिटर्न स्वीकृत हो जाता है, तो आपका रिफंड संसाधित हो जाएगा, और 14 दिनों के भीतर आपके भुगतान की मूल विधि में स्वचालित रूप से क्रेडिट लागू हो जाएगा । कुछ मामलों में, कुछ रिफंड रीस्टॉकिंग शुल्क के अधीन हो सकते हैं या पूर्ण रिफंड के लिए पात्र नहीं हो सकते हैं। हम आपको रिटर्न प्रक्रिया के दौरान सूचित करेंगे। स्वीकृत रिटर्न के लिए कोई रीस्टॉकिंग शुल्क नहीं लगाया जाता है।
9. ऑर्डर का तत्काल निरस्तीकरण
कृपया ध्यान दें: भुगतान किए जाने के बाद आपके ऑर्डर को तुरंत रद्द करने की सुविधा उपलब्ध नहीं है। कोई भी तत्काल रद्दीकरण प्रक्रिया नहीं की जा सकती। यदि आप ऑर्डर देने के तुरंत बाद भी उसे रद्द करना चुनते हैं:
-
-
कोई मौद्रिक वापसी शुरू नहीं की जाएगी।
-
भुगतान की गई राशि स्टोर क्रेडिट के रूप में आपके एक्वेरियम प्रोडक्ट्स इंडिया खाते में जमा कर दी जाएगी ।
-
आप हमारे साथ अपने अगले ऑर्डर के दौरान अन्य उत्पाद खरीदने के लिए इस स्टोर क्रेडिट का उपयोग कर सकते हैं।
विशेष मामलों में जहां वापसी या रद्दीकरण को मंजूरी दी जाती है, वहां रिफंड/स्टोर क्रेडिट से लागू होने पर सेवा शुल्क काट लिया जाएगा।
हमसे संपर्क करें:
यदि आपको हमारी वापसी नीति के बारे में कोई प्रश्न या चिंता है, तो कृपया info@mayurdevaquascaper.com पर हमारी ग्राहक सेवा टीम से संपर्क करें।
GSMAPI को चुनने के लिए धन्यवाद। हम आपकी समझदारी और सहयोग की सराहना करते हैं।
ईमानदारी से,
एक्वेरियम उत्पाद भारत